Sana Javed and Shoaib Malik Marriage: शोएब मलिक की तीसरी शादी, पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ फोटो शेयर की

By Rahul

Published on:

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage: शोएब मलिक की तीसरी शादी पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ फोटो शेयर की; 2010 में सानिया मिर्जा से हुई थी दूसरी शादी| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने तीसरी शादी कर ली है। 41 साल के शोएब ने अब 30 साल की पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की। शोएब ने शनिवार को सना के साथ फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी।

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

शोएब की पहली शादी आयशा सिद्दीकी से हुई थी। जिनसे तलाक के बाद उन्होंने 2010 में भारत की पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से दूसरी शादी की। सानिया के पिता ने कहा कि उनकी बेटी ‘खुला प्रथा’ के तहत शोएब से अलग हो गई थी।

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage
Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

आयशा सिद्दीकी से हुई थी शोएब की पहली शादी

मलिक ने तीसरी बार शादी की। उनकी पहली शादी 2002 में भारत के हैदराबाद की मॉडल आयशा सिद्दीकी से हुई। जिनसे 2010 में तलाक लेने के बाद शोएब ने सानिया मिर्जा से दूसरा निकाह किया। दोनों का रिलेशन 14 साल चला और अब उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से तीसरी शादी भी कर ली। Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

सानिया मिर्जा ने लिखा था, ‘तलाक मुश्किल है’

सानिया मिर्जा ने बुधवार को लिखा था कि तलाक मुश्किल है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी लगाकर इंग्लिश में लिखा था, ‘शादी मुश्किल है, तलाक मुश्किल है, अपनी मुश्किलें खुद चुनें। जीवन आसान नहीं, ये हमेशा ही मुश्किल रहेगा लेकिन हम मुश्किल को चुन सकते हैं। ध्यान से चुनें।’

सानिया के पिता बोले- खुला प्रथा से अलग हुई बेटी

सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने कहा कि शोएब की तीसरी शादी से पहले ही उनकी बेटी ‘खुला’ ले चुकी थी। इस्लाम में खुला प्रथा की मान्यता है। जिसमें एक महिला अपनी तरफ से पति से अलग हो सकती है। सानिया भी ‘खुला प्रथा’ के तहत ही शोएब से अलग हुईं।

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

इस्लाम में अगर पति अपनी पत्नी से अलग होता है तो उसे तलाक कहते हैं, वहीं अगर पत्नी अलग होने का फैसला करती है तो उसे ‘खुला’ कहते हैं। Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage
Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

सना जावेद ने इंस्टाग्राम पर अपना सरनेम बदला

सना जावेद ने अपने बायो में पति शोएब मलिक का नाम भी जोड़ लिया। पहले उनके अकाउंट पर ‘सना जावेद’ लिखा हुआ था लेकिन अब उन्होंने अपने अकाउंट पर ‘सना शोएब मलिक’ लिख लिया। इंस्टाग्राम पर उनकी भी आखिरी पोस्ट मलिक के साथ शादी की ही है। जिसका कैप्शन है, ‘अलाहम्दुलिल्लाह, और उन्होंने हमें जोड़े में बनाया।’

सानिया से 5 महीने डेटिंग के बाद की थी शादी

  • सानिया-शोएब की पहली मुलाकात साल 2004-2005 में भारत में हुई थी। दोनों की ज्यादा बातचीत नहीं हुई। दोनों 2009-2010 में ऑस्ट्रेलिया के शहर होबार्ट में फिर मिले।
  • सानिया टेनिस खेलने और शोएब अपनी टीम के साथ क्रिकेट खेलने पहुंचे थे। इस समय पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया टूर पर थी। यहां दोनों की जान-पहचान दोस्ती में बदली और फिर मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया।
  • करीब 5 महीने तक एक-दूसरे को जानने के बाद 2010 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया। हैदराबाद में 12 अप्रैल 2010 को सानिया और शोएब की शादी हुई। 15 अप्रैल को लाहौर में रिसेप्शन ​​​​​​सेरेमनी हुई थी।

शादी के 8 साल बाद जन्मा बेटा

  • सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की शादी के 8 साल बाद 2018 में उनके बेटे इजहान का जन्म हुआ।
  • सानिया ने अपने बेटे को जन्म देने के दौरान टेनिस से डेढ़ साल का ब्रेक लिया था।
  • सानिया ने अपनी आत्मकथा ‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ में लिखा है कि शोएब उनकी लाइफ में उस समय आए थे, जब वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ में परेशानियों से जूझ रही थीं।
Sana Javed and Shoaib Malik Marriage
Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

सानिया ने पिछले साल जनवरी में लिया था रिटायरमेंट

शोएब की दूसरी पत्नी सानिया भारत की पूर्व टेनिस खिलाड़ी हैं, उन्होंने जनवरी 2023 में खेल से रिटायरमेंट ले लिया। भारत के रोहन बोपन्ना के साथ उन्होंने हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में फेयरवेल मैच खेलकर टेनिस को अलविदा कहा।

सानिया ने टेनिस करियर में ज्यादा मैच डबल्स और मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में ही खेले। उन्होंने 6 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। 2016 के रियो ओलिंपिक में वह सेमीफाइनल स्टेज तक भी पहुंची थीं। ग्रैंड स्लैम के अलावा वह करियर में अलग-अलग लेवल पर 43 खिताब जीत चुकी हैं।

शोएब ने इंस्टाग्राम बायो से हटाया था सानिया का नाम

सानिया मिर्जा और शोएब के बीच तलाक की खबरें पिछले एक साल चर्चा में थीं। इससे पहले, जुलाई में शोएब मलिक ने अपने इंस्टाग्राम बायो में बदलाव किया था। शोएब ने सानिया मिर्जा का नाम अपने बायो से हटा दिया था।

शोएब ने पहले अपने बायो में सानिया मिर्जा को मेंशन करते हुए लिखा था ‘हसबैंड टु ए सुपरवुमन’। उन्होंने बाद में यह लाइन अपने बायो से हटा दी। इसकी जगह लिखा- लिव अनब्रोकन।

Sana Javed and Shoaib Malik Marriage
Sana Javed and Shoaib Malik Marriage

हम आशा करते हैं कि इस Sana Javed and Shoaib Malik Marriage आर्टिकल से आपकोके बारे में जानकारी हो गयी होगी, इसे अपने दोस्तों और परिवार संग के साथ भी जरूर साँझा करें ताकि उन्हें भी Sana Javed and Shoaib Malik MarriageIndia के बारे में जानकारी हो सके। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए newsaim.in के साथ जुड़े रहे।

Rahul

Greetings! I'm Rahul, Currently I am Founder Of News Aim. My journey revolves around blogging or designing, where I find joy in my startup.

Leave a Comment