Most Richest Person in World 2024: Elon Musk को पीछे कर ये 74 साल का सख्श बना दुनिया का सबसे अमीर आदमी!

By Rahul

Published on:

Most Richest Person in World 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Most Richest Person in World 2024: पूरी दुनिया में रोजाना कुछ न कुछ फेर बदल होते रहते हैं, जिसमे से कुछ बदलाव कुछ बड़े होते है तो कुछ छोटे। अब ऐसे ही दुनिया में इस समय एक बहुत बड़ा बदलाव हुआ हैं। Forbes ने हाल ही में वर्तमान समय के सबसे अमीर लोगो की सूची जारी की हैं।

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Elon Musk काफी लंबे समय से दुनिया के सबसे अमीर सख्श थे, पर आज वर्तमान समय में Elon दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के पदवी से हट चुके हैं क्योंकि अब उन्हें एक 74 वर्ष के सख्श ने इसमें पीछे कर दिया हैं।

इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको Most Richest Person in World के बारे में अपडेट देने वाले हैं ताकि आपको इस समय के Most Richest Person in World के बारे में जानकारी मिल सकें।

इस सख्श ने पिछाड़ा Elon Musk को: Most Richest Person in World 2024

आपको बता दें कि बीते समय Forbes ने जो वर्तमान दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूची जारी की है उसमे सबसे ऊपर Luxury ब्रैंड Louis Vuitton (LVHM) के मालिक Bernard Arnault हैं। Bernard Arnault एक फ्रेंच बिजनेसमैन के साथ इन्वेस्टर भी हैं जिनके कई सारे बिजनेस आज के समय में दुनिया में चल रहे हैं। Most Richest Person in World 2024

Forbes की जानकारी के अनुसार इस समय वर्तमान में Bernard Arnault की कुल संपति 207.8 बिलियन डॉलर की हैं और सिर्फ पिछले शुक्रवार (26 जनवरी 2024) को ही इनकी संपति में लगभग 23 बिलियन डॉलर की वृद्धि हुई हैं, जिसके कारण इन्होंने Elon Musk को भी संपति के मामले में पीछे कर दिया हैं।

Most Richest Person in World 2024
Most Richest Person in World 2024

वही दूसरी तरफ Forbes के मुताबिक इस समय Elon Musk की कुल संपति सिर्फ लगभग 204 बिलियन डॉलर रह चुकी हैं, जिसके कारण इस समय Elon दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूची में दूसरे स्थान पर आ चुके हैं।

Elon Musk की घटी संपति!

आपको बता दें कि Forbes के रिपोर्ट के अनुसार 25 जनवरी को टेस्ला के शेयर में गिरावट दर्ज की गई थी, जिसके कारण Elon के कुल संपति में लगभग 13% की गिरावट आई थी। वही दूसरी तरफ LVHM जो कि Bernard Arnault की कंपनी हैं उसी शेयरों में 13% से अधिक की तेजी दर्ज हुई हैं।

जिसके कारण Bernard Arnault की संपति में बढ़ोतरी देखी गई हैं और Elon Musk की संपति में घटोतरी। इसके आलावा कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ये भी कहा जा रहा हैं कि अभी Arnault की सम्पति में ओर भी बढ़ोतरी देखी जा सकती हैं क्योकि इनके कई बिज़नेस इस समय काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूचि

अब आप में से बहुत सारे लोग होंगे जो इस समय के दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूचि पढ़ना चाहते होंगे, इसलिए नीचे हमने टेबल द्वारा इस समय के 10 सबसे अमीर लोगो की सूचि दी हुई हैं।

RankNameNet Worth (in $ Billion)Source of WealthCountry
#1Bernard Arnault & family$207.8LVMHFrance
#2Elon Musk$204.08Tesla, SpaceXUnited States
#3Jeff Bezos$183.4AmazonUnited States
#4Larry Ellison$141.6OracleUnited States
#5Mark Zuckerberg$141.5FacebookUnited States
#6Larry Page$128.0GoogleUnited States
#7Warren Buffett$126.4Berkshire HathawayUnited States
#8Bill Gates$123.7MicrosoftUnited States
#9Sergey Brin$122.6GoogleUnited States
#10Steve Ballmer$120.2MicrosoftUnited States
Most Richest Person in World 2024

Most Richest Person in World 2024

नोट: यह अमीर लोगो की सूचि समय के साथ बदलती रहती हैं, इस सूचि का आखिर अपडेट 30 जनवरी 2024 हैं।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Most Richest Person in World 2024 की जानकारी आपको मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Most Richest Person in World 2024  के इस अपडेट के बारे में जानकारी मिल सके।

अन्य लेख भी पढ़े:

Virat Kohli Biography in Hindi: विराट कोहली का जीवनी

Ansar Shaikh Success Story: पिता चलाते थे ऑटो रिक्शा, पर बेटा बन गया सबसे युवा IAS अफसर!

Tech Burner Founder Overlays Story : एक यूटूबर ने बना डाली 10000 करोड़ की कंपनी, बार बार बार FAIL भी हुए लेकिन बना डाली सबसे बड़ी कपड़ो की फैक्ट्री

Rahul

Greetings! I'm Rahul, Currently I am Founder Of News Aim. My journey revolves around blogging or designing, where I find joy in my startup.

Leave a Comment